Written by 10:44 am State News Views: 12

बिहार के लिए खुशखबरी, दरभंगा एयरपोर्ट से जल्द शुरू होगी विमान सेवा

कोरोना संकट के बीच बिहार के लिए खुशखबरी है. दरभंगा एयरपोर्ट से जल्द ही विमान सेवा शुरू हो सकती है. भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण ने मंगलवार को बताया कि दरभंगा एयरपोर्ट से जल्द ही उड़ानें शुरू होंगी. दरभंगा एयरपोर्ट से रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम के तहत जल्द विमानों की उड़ान शुरू होंगी.

उड्डयन मंत्रालय बिहार सरकार के सहयोग से जल्ह ही दरभंगा एयरपोर्ट से देश के दूसरे हवाई अड्डों तक हवाई संपर्क मुहैया कराया जाएगा. भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण ने बताया कि दरभंगा एयरपोर्ट पर 92 करोड़ रुपये की लागत से सिविल एन्क्लेव का निर्माण किया जा रहा है. एक ऐसी बिल्डिंग का निर्माण किया जा रहा है जहां कार पार्किंग की व्यवस्था होगी.

भारतीय वायु सेना से संबंधित दरभंगा एयरपोर्ट पर 9000 फीट का रनवे है. उड़ान योजना के तहत स्पाइसजेट के विमान यहां से उड़ान भरेंगे. स्पाइसजेट के विमान दिल्ली से दरभंगा के बीच उड़ान भरेंगे.

दरभंगा एयरपोर्ट से हवाई सेवा कब शुरू होगी, इसके बारे में कोई आधिकारिक जानकारी तो नहीं दी गई है. लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि दरभंगा एयरपोर्ट से अक्टूबर से विमान सेवाएं शुरू हो सकती हैं. स्पाइज जेट को दरभंगा एयरपोर्ट से रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम के तहत विमान सेवाएं शुरू करने की इजाजत दी गई है.

(Visited 12 times, 1 visits today)
Close