Written by 10:04 am Covid19 Views: 1

अमेरिका का आरोप, वंदे भारत मिशन के तहत एयर इंडिया की फ्लाइट मनमाने तरीके से चला रहा भारत

कोरोना संकट के बीच अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों पर लगे प्रतिबंध को 30 सितम्बर तक बढ़ाया गया

अमेरिका ने वंदे भारत मिशन को मनमाने तरीके से चलाने का आरोप लगाया है. अमेरिका की ओर से कहा गया है कि इस मिशन के तहतभारत, एयर इंडिया की फ़्लाइट्स को मनमाने तरीक़े से ऑपरेट कर रहा है. अमेरिका का आरोप है कि अमेरिकी कैरियर पर रोक लगा रखी है और भारत की ओर से खुद यात्रियों को टिकट बेचे जा रहे हैं.

अमेरिका के ट्रांसपोर्टेशन डिपोर्टमेंट का कहना है कि भारत की सरकार ने दूसरे देशों से अपने लोगों को लाने के लिए एयर इंडिया के प्‍लेन लगा रखे हैं, इन फ्लाइट्स को भारत की ओर से मनमाने तरीके से ऑपरेट किया जा रहा है. अमेरिका के अनुसार, उसके एयरलाइंस (अमेरिकी एयरलाइंस)के लिए भारत में रोक लगी हुई है, इससे अमेरिकी एयरलाइंस को नुकसान उठाना पड़ रहा है. अमेरिका का आरोप है कि कोरोना वायरस से पहले की तुलना में एयर इंडिया ज्‍यादा फ्लाइट का संचालन कर रहा है.

गौरतलब है कि कोरोना वायरस की महामारी के चलते भारत ने घरेलू फ्लाइट का संचालन तो शुरू कर दी हैं लेकिन इंटरनेशनल फ्लाइट पर अभी भी रोक लगा रखी है. हां, कोरोना महामारी के कारण दूसरे देशों में फंसे भारतीयों का वतन लाने के लिए वंदे भारत मिशन के तहत फ्लाइट्स का संचालन किया जा रहा है.

(Visited 1 times, 1 visits today)
Close