Written by 9:58 am Coronavirus News Views: 1

महाराष्‍ट्र के अस्‍पताल में ऑक्‍सीजन लीक का हादसा CCTV में कैद, 24 लोगों की हुई थी मौत

महाराष्‍ट्र के अस्‍पताल में ऑक्‍सीजन लीक का हादसा CCTV में कैद, 24 लोगों की हुई थी मौत

महाराष्‍ट्र के नासिक में एक अस्‍पताल के बाहर ऑक्‍सीजन सिलेंडर लीक होने से 24 लोगों की मौत के दो दिन बाद इस हादसे का वीडियो सामने आया है. यह हादसा नासिक के जाकिर हुसैन म्‍युनिसिपल अस्‍पताल में  बुधवार को हुआ था और इसके चलते अस्‍पताल में ऑक्‍सीजन की आपूर्ति करीब आधा घंटे तक बाधित रही थी. हादसे के आए विजुअल्‍स में पूरे एरिया में सफेद धुएं को उठते हुए देखा जा सकता है.

अब नए CCTV फुटेज में उस स्‍थान को अच्‍छी तरह से देखा जा सकता है जहां यह हादसा हुआ. इसमें दो लोग उस टैंकर के पास खड़े है जिससे गैस को एक पाइप के जरिये अस्‍पताल में ट्रांसफर किया जा रहा है. अचानक गैस लीक होने लगती है और टैंकर के पास खड़े लोग बचाव में भागने लगते हैं.

महाराष्‍ट्र सरकार ने सात सदस्‍यीय समिति का गठन कर मामले की जांच के आदेश दिए है. कमेटी नासिक के डिवीजनल कमिश्‍नर राधाकृष्‍ण गामे की अध्‍यक्षता में गठित की गई है और इसे 15 दिन के भीतर रिपोर्ट पेश करना है. स्‍थानीय पुलिस ने भी इस मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है. यह हादसा ऐसे समय सामने आया है जब कोरोना महामारी महाराष्‍ट्र सहित पूरे देश में कोरोना महामारी चरम पर है और अस्‍पताल बेड, दवाओं और ऑक्‍सीजन की कमी का सामना कर रहे हैं.

(Visited 1 times, 1 visits today)
Close