Written by 7:17 am Delhi Views: 17

दिल्ली-एनसीआर में बारिश से राहत, तूफान से आई आपदा, कई जगह उखड़े पेड़, उड़ानें भी प्रभावित

दिल्ली-एनसीआर में बारिश

दिल्ली के कई हिस्सों और आसपास के इलाकों में आज सुबह से ही तेज हवाओं के साथ तेज बारिश हो रही है. वहीं, हाल के दिनों में भीषण गर्मी से झुलसे लोगों ने राहत महसूस की है. मौसम सेवा के अनुसार 24 मई को दिल्ली-एनसीआर में बारिश और आंधी की भी संभावना है. इस बीच आज की बारिश से दिल्ली के कई हिस्सों में पेड़ उखड़ गए हैं और बिजली भी कट गई है.

दिल्ली के कुछ हिस्सों में पेड़ उखड़ने से तेज हवाओं और बारिश के बीच सड़कें अवरुद्ध हो गईं, जिससे यातायात प्रभावित हुआ।

दिल्ली में सोमवार को अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. आंधी और बारिश का अनुमान है। मंगलवार को भी मौसम ऐसा ही रहेगा। वहीं बुधवार से शनिवार तक आसमान में बादल छाए रहेंगे और कभी-कभी गरज के साथ छींटे पड़ सकते हैं। रविवार तक मौसम साफ रहेगा। सप्ताह के अंत में अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रह सकता है।

दिल्ली-एनसीआर में बारिश
मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली और एनसीआर के आस-पास के इलाकों (लोनी देहात, हिंडन एएफ स्टेशन, बहादुरगढ़, गाजियाबाद, इंदिरापुरम, छपरौला, नोएडा, दादरी, ग्रेटर नोएडा गुरुग्राम) में 60-90 किमी / घंटा की गति के साथ मध्यम तीव्रता ) तेज हवाओं के साथ बारिश और तूफान जारी रहेगा।

खराब मौसम ने दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (IGI) पर उड़ान संचालन को भी प्रभावित किया है, कई एयरलाइनों ने यात्रियों से हवाई अड्डे पर जाने से पहले अपनी उड़ान की स्थिति की जांच करने का आग्रह किया है।

बदलते मौसम की स्थिति के मद्देनजर, आईएमडी ने एक एडवाइजरी भी जारी की जिसमें लोगों से घर के अंदर रहने, खिड़कियां और दरवाजे बंद रखने और यदि संभव हो तो यात्रा करने से बचने का आग्रह किया। वेदर सर्विस की रिपोर्ट में कहा गया है कि धूल भरी आंधी और गरज के साथ कमजोर संरचनाएं क्षतिग्रस्त हो सकती हैं। इसके अलावा, कार, घर की दीवारें और केबिन भी क्षतिग्रस्त हो सकते हैं।

(Visited 17 times, 1 visits today)
Close